Type Here to Get Search Results !

भाजपा नेता लघुवनोपज अध्यक्ष ने चोरी के खंबे लगाकर लिया बिजली कनेक्शन

भाजपा नेता लघुवनोपज अध्यक्ष ने चोरी के खंबे लगाकर लिया बिजली कनेक्शन

जांच में पाया दोषी,शिकायत के बाद पुलिस ने नहीं की एफआईआर

सिवनी। गोंडवाना समय। 
घंसौर के भाजपा नेता व उत्तर वन मंडल लघुवनोउपज के अध्यक्ष देवेन्द्र गोल्हानी द्वारा बिजली कम्पनी के विद्युत पोल की चोरी कर अवैध रूप से कनेक्शन लेने का मामला सामने आया है। भाजपा नेता ने बिजली कम्पनी के कुछेक नये पोलों को तोड़कर फैसिंग कार्य भी कर लिया है। भाजपा नेता की ऊर्जा मंत्री से शिकायत होने के बाद हरकत में आए बिजली कम्पनी के अफसर द्वारा मामले की जांच की गई है जिसमें भाजपा नेता को दोषी मानते हुए आधा लाख से ज्यादा रुपए की रिकवरी और घंसौर थाने में एफआईआर के लिए शिकायत दर्ज करा दी है।

तीन साल पहले लिया था कनेक्शन-

सदाराम गोल्हानी ने बताया कि वर्ष 2017 में भाजपा नेता एवं लघुवनोउपज के अध्यक्ष देवेन्द्र गोल्हानी ने बिजली कम्पनी के विद्युत पोल को बिना अनुमति के उठाकर ले गए और वाटर सप्लाई के बाजू वाली विद्युत लाइन से मनमर्जी  से मजदूर लगाकर विद्युत पोल गाड़कर धनौरा रोड के किनारे स्थित भूमि पर लाइनमेन गोरीलाल उइके से सेटिंग करस्थाई कनेक्शन  ले लिया। सबसे खास बात तो यह थी कि सत्ता में चुर रहे उक्त भाजपा नेता ने कनेक्शन लेने की जानकारी तक बिजली कम्पनी को नहीं दी।भाजपा नेता गोल्हानी ने चार विद्युत पोल लगाकर एलएटी लाइन से जानबूझकर अवैध रुप से कनेक्शन ले लिया था। इस   मामले को लेकर चित्रकांत शिवहरे प्रदेश सचिव कांग्रेस आईटी सेल द्वारा 28 जनवरी को ऊर्जा मंत्री मप्र शासन को लिखित  रूप से शिकायत की थी। शिकायत मिलते ही ऊर्जा मंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बिजली कम्पनी को जांच करने के लिए निर्देशित किया। बताया जाता है कि जैसे ही ऊर्जा मंत्री का पत्र जिले अधीक्षण यंत्री को मिला उन्होंने लखनादौन वृद्ध के कार्यपालन अभियंता को जांच कराने के लिए कहा। जांच का आदेश मिलने के बाद लखनादौन वृत्त के कार्यपालन अभियंता ने घंसौर के कनिष्ठ अभियंता मनोज ठाकरे और कौशल किशोर को जांच के लिए भेजा गया। दोनों कनष्ठि अभियंता की जांच में भाजपा नेता देवेन्द्र गोल्हानी दोषी पाए गए हैं। जिसके बाद  बिजली कम्पनी ने उन पर  53 हजार 725 रुपए की रिकवरी  निकालते हुए थाने में उनके खिलाफ एफआईआर करने के लिए आवेदन दे  दिया है।

खेत की फैसिंग में भी बिजली कम्पनी के पोल-

भाजपा नेता देवेन्द्र गोल्हानी द्वारा बिजली कम्पनी के पोल को अवैध रुप से ले जाकर न केवल कुंए की लाइन के लिए अवैध कनेक्शन कर लिया गया है। वहीं नये विद्युत पोलों को तोड़कर खेत में तार लगाकर फैसिंग भी कर ली गई है। कनिष्ठ अभियंता की पंचनामा रिपोर्ट में भी खेत पर टूटे हुए पोल लगे होने का उल्लेख है।

पम्प की रशीद दिखाकर गुमराह कर रहा भाजपा नेता-

बिजली कम्पनी के कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि जांच के दौरान देवेन्द्र गोल्हानी से विद्युत पोल कहां से लाए गए और अनुमति के दस्तावेज मांगे गए थे लेकिन उनके द्वारा पम्प कनेक्शन की रशीद दिखाकर गुमराह किया जा रहा है। हमने इस मामले को लेकर घंसौर थाने में शिकायत की है ताकि पुलिस एफआईआर कर बिजली खंबों  के संदर्भ में  पूछताछ कर सके लेकिन घंसौर थाने की पुलिस भाजपा नेता को बचाने का प्रयास कर रही है। अब बिजली कम्पनी अपने वकील के माध्यम से सात दिन बाद प्रकरण को कोर्ट में घसीट सकती है। वहीं भाजपा नेता व लघुवनोउपज के  अध्यक्ष देवेन्द्र गोल्हानी का कहना है कि मेरा स्थाई कनेक्शन है और मैने उसकी रशीद बिजलगे कम्पनी को दिखा दिया है। छह महीने की महीने बिल भी पटाता हूं। बिजली कम्पनी के अफसर ने मनमर्जी से पंचनामा बनाया है। कनेक्शन मेरी सिस्टर के नाम से है और 53725 रुपए का नोटिस मुझे दिया गया है जो बिल्कुल गलत है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.