Type Here to Get Search Results !

हेलमेट न पहने वालों के खिलाफ सड़क पर आए एसपी और कोतवाली पुलिस

हेलमेट न पहने वालों के खिलाफ सड़क पर आए एसपी और कोतवाली पुलिस

सर्किट हाउस चौराहे के पास ताबड़तोड़ कार्रवाई

सिवनी। गोंडवाना समय। 
सात दिन तक चले यातायात सप्ताह के तहत पुलिस ने लोगों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाते हुए जागरूकता फैलाई थी। लोगों को हेलमेट पहनकर बाइक चलाने की समझाइश दी थी। पुलिस ने इस समझाइश पर बैनर,पोस्टर सहित प्रचार-प्रसार में लाखों रुपए खर्च किया लेकिन लोग फिर भी यातायात के नियमों की अनदेखी कर बिना हेलमेट के बाइक दौड़ा रहे हैं जिसके चलते अब पुलिस बाइक चालकों की मनमानी पर शिकंजा कसने के लिए सड़क पर उतर आई है। शनिवार को खुद सिवनी के पुलिस कप्तान ललित शाक्यवार कोतवाली और ट्रेफिक अमले के साथ सड़क पर उतर आए।

एक सैकड़ा से अधिक बाइक सवार पर कार्रवाई

शनिवार को सर्किट हाउस चौराहे के सामने पुलिस कप्तान ललित शाक्यवार के साथ सड़क पर उतरी कोतवाली और ट्रेफिक पुलिस ने एक ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए एक सैकड़ा से ज्यादा बाइक चालकों पर हेलमेट का उपयोग न करने के कारण चालानी कार्रवाई की। चाहे युवती और महिलाऐं शामिल हो या फिर युवा बाइक सवार सभी के वाहनों को रोका और चालानी कार्रवाई कर अगली बार हेलमेट पहनने की समझाइश दी ।

हमने पैसे नहीं लाए मैडम हमें छोड़ दीजिए

बिना हेलमेट और  तीन सवारी में पकड़ाई तीन युवतियों को जब महिला पुलिस अधिकारी ने रोका तो वे कार्रवाई न करने के लिए गिड़गिड़ाते नजर आई। युवतियों साफ कहते नजर आई कि मेडम हमारे पास पैसे नहीं है हमें छोड़ दीजिए। वहीं एक बाइक सवार कोतवाली के थाना प्रभारी अरविंद जैन को किसी भाई का परिचय देकर बाइक छुड़ाने का प्रयास किया गया। वहीं एक बाइक सवार पुलिस से बहसबाजी करते नजर आए जिसके बाद पुलिस अधीक्षक को सड़क पर आना पड़ा।

 पुलिस की भीड़ देखकर भागते नजर आए बाइक सवार

जैसे ही सर्किट हाउस चौराहे पर कोतवाली थाने और टेÑफिक पुलिस का भारी-भरकम  अमला को कार्रवाई करते देखा तो कई बार सवार इधर से उधर भागते नजर आए तो कुछेक नगरपालिका से अस्पताल की ओर आ रहे बाइक सवार सिग्नल के पास से ही लौटते नजर आए। पुलिस की कार्रवाई से बचने से भागने वाले कई बाइक सवार हादसे का शिकार करने से बाल-बाल बचे। या तो वे खुद हादसे का शिकार हो जाते या फिर लोगों को हादसे का शिकार कर देते।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.