Type Here to Get Search Results !

अलीबाबा और अमेजान जैसी कम्पनी म.प्र में निवेश की इच्छुक-जयवर्धन सिंह

अलीबाबा और अमेजान जैसी कम्पनी म.प्र में निवेश की इच्छुक-जयवर्धन सिंह 

मंत्री जयवर्द्धन सिंह से ब्रिटिश डिप्टी हाई कमीशन के डिप्टी हाई कमिश्नर की भेंट

भोपाल । गोंडवाना समय।
अलीबाबा और अमेजान जैसी प्रतिष्ठित कम्पनियाँ मध्यप्रदेश में निवेश करना चाहती हैं। प्रदेश में परिस्थितियाँ उद्योगों के अनुकूल हैं। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने यह बात ब्रिटिश डिप्टी हाई कमीशन (बीडीएचसी) मुम्बई के प्रतिनिधियों से भेंट के दौरान कही।
मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य रोजगार के अवसर पैदा करना है, जिससे बेरोजगारों को रोजगार मिले। उन्होंने कहा कि बहुत से ऐसे क्षेत्र हैं, जिसमें हम साथ मिलकर काम कर सकते हैं। मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश देश का ह्रदय-स्थल है। मध्यप्रदेश में काम करने की असीम संभावनाएँ हैं। उन्होंने नगरीय निकायों में संचालित योजनाओं के बारे में भी बताया। डिप्टी हाई कमिश्नर बीडीएचसी, मुम्बई श्री क्रिस्पिन सिमॉन ने बताया कि हम नगरीय निकायों के राजस्व में वृद्धि, केपेसिटी बिल्डिंग, ट्रेफिक कंट्रोल सिस्टम, घरेलू वेस्ट से ऊर्जा उत्पादन, सोलर इनर्जी और स्मार्ट सिटी के विकास में सहभागिता कर सकते हैं। प्रमुख सचिव श्री संजय दुबे ने कहा कि मिलकर कार्य करने के लिये क्षेत्रों का निर्धारण किया जायेगा। बैठक में आयुक्त नगरीय प्रशासन श्री गुलशन बामरा और संचालक नगर एवं ग्राम निवेश श्री राहुल जैन उपस्थित थे।

झुग्गी-बस्ती की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने पहले बनाये प्रोजेक्ट

द अर्थ इंस्टीट्यूट कोलंबिया युनिवर्सिटी के साथ हुई बैठक

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि शहरों की झुग्गी-बस्ती में रहने वाली महिलाओं के कौशल उन्नयन के लिये द अर्थ इंस्टीट्यूट कोलंबिया यूनिवर्सिटी के साथ काम करने पर विचार किया जायेगा। श्री सिंह ने यह बात यूनिवर्सिटी की सुश्री राधिका आंयगर से भेंट के दौरान कही। मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि भोपाल की झुग्गी-बस्ती में कार्य शुरू कर महिलाओं को आत्म-निर्भर बनाने के लिये प्रोजेक्ट बनाया जाये। प्रोजेक्ट सफल रहने पर इसे अन्य शहरों में भी शुरू किया जायेगा। सुश्री आयंगर ने कहा कि यूनिवर्सिटी कौशल प्रशिक्षण के लिये स्वयं पाठ्यक्रम तैयार करेगी और उसी अनुसार प्रशिक्षण दिलवाया जायेगा। बैठक में आयुक्त नगरीय प्रशासन श्री गुलशन बामरा, अपर आयुक्त श्री स्वतंत्र सिंह एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.