Type Here to Get Search Results !

ट्रीटमेंट प्लांट लगाकर गर्मी में पानी की समस्या का होगा स्थाई हल कमलनाथ लौह पुरूष:सुखदेव पासे

ट्रीटमेंट प्लांट लगाकर गर्मी में पानी की समस्या का होगा स्थाई हल

कमलनाथ लौह पुरूष:सुखदेव पासे

सिवनी। गोंडवाना समय। 
गर्मी में पानी की दिक्कतों से निपटने के लिए डब्ल्यू आरडी के डेम से सिंचाई के साथ-साथ पीने के पानी के लिए अलग आवंटन निर्धारित कर ट्रीटमेंट प्लांट लगाकर लोगों के पीने के पानी की स्थाई व्यवस्था की जाएगी।  यह बात ामध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार के केबिनेट व पीएचई मंत्री सुखदेव पास ने कही।
उन्होंने लगातार  बारिश कम होने और जल स्तर गिरने से चिंता जाहिर करते हुए कहा कि एक-एक हजार फिट नलकूप खनन करने के बाद छह  महीने में फिर समस्या खड़ी हो जाती है। सिर्फ नलजल योजना की पाइप लाइन और पानी की टंकियां शोपीस बनकर महज पिछली सरकार ने शासन का पैसा बर्बाद किया है। यह बात जिला स्तरीय आत्मा कृषि विज्ञान मेला फसल ऋण माफी कार्यशाला व संगोष्ठी में पहुंचे जिले के प्रभारी व पीएचई मंत्री सुखदेव पासे ने कही। उन्होंने ऋण माफी योजना में ज्यादा नियम-कानून बताकर किसानों को लाभ से वंचित करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को सीधे कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। किसानों के हित के लिए नियमों को शिथिल  बनाकर फायदा पहुंचाने के लिए कहा है। सम्बोधित करते हुए श्री पासे ने कहा कि भाजपा की सरकार में किसानों को उनकी मेहनत को दूर उपज का भी सही लाभ नहीं मिला और किसान धीरे-धीरे कर्ज में चला गया लेकिन अब खजाना खाली होने के बावजूद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार बनने से पहले जो वचन दिया था उसको पूरा कर दिया है।

बल्लभ भाई पटेल के बाद कमलनाथ लौह पुरूष

पीएचई मंत्री सुखदेव पासे ने ऋण माफी योजना के दौरान किसानों व जनप्रतिनिधियों के सामने शुरू से आखिरी तक प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के गुणगान गाए। मंत्री पासे ने कहा कि कमलनाथ देश के ऐसे  पहले नेता हैं जो संसद में 9 बार जीतकर रिकार्ड कायम किए हुए हैं। उन्हे गर्व है। उन्होने यह भी कहा कि केन्द्रीय मंत्री रहते हुए कमलनाथ कई मंत्रालयों का उन्हें अनुभव है। किसानों से कहा कि उनकी रक्षा के लिए ऊपर भोलेनाथ हैं तो नीचे कमलनाथ हैं।

15 साल में भाजपा ने खरबों के कर्ज में डुबा दिया

पीएचई मंत्री ने भाजपा सरकार के बारे में कहा कि 15 साल प्रदेश में राज करने के बाद अरबों-खरबों रूपयों के कर्ज में डुबा दिया। 2008 में जब केन्द्र में कांग्रेस की सरकार थी तब किसानों 72 हजार करोड़ रूपए का कर्ज सरकार ने माफ की थी। कांग्रेस हमेशा किसानों के हितों की सोचती है।

लकीर के फकीर बनकर काम किया तो अंजाम भुगतना पड़ेगा

पीएचई मंत्री सुखदेव पास ने कहा कि लकीर का फकीर बनकर ज्यादा नियम-कानून बताया तो अधिकारियों को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। कार्यक्रम के दौरान सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन, बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया,लखनादौन विधायक योगेन्द्र सिंह बाबा,सिवनी जनपद की अध्यक्ष श्रीमति प्रतीक्षा राजपूत सहित अन्य जनप्रतिनिधि,प्रशासनिक अधिकारी सहित एग्रीकल्चर विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, मंडी  के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

अुर्जन को नहीं पता की बरघाट में कांचना मंडी जलाशय

कार्यक्रम में सबसे पहले उद्बोधन सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन का रहा। विधायक मुनमुन ने पानी की समस्या और सिंचाई की समस्या को लेकर मंत्री के सामने बात रखी। अर्जुन सिंह काकोड़िया ने धान के परिवहन न होने की शिकायत के साथ-साथ धान खरीदी की तारीख बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात करने की बात रखी है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि बरघाट में सिंचाई की दिक्कतें हैं उन्होने कहा कि सिर्फ उनके यहां बोरी और चीचबंद जलाशय ही मौजूद है। जबकि बरघाट कांचना मंडी जलाशय भी निर्माण हो चुका है और उसकी नहरे बनाई जा रही हैं लेकिन शायद उन्हें पता नहीं है तभी तो वे  उसका नाम लेना भूल गए।

ऐरीकेशन व एलएनटी कम्पनी की शिकयत

केवलारी के पूर्व विधायक रजनीश सिंह ठाकुर अपने उद्बोधन के दौरान प्रभारी मंत्री को बताया कि केवलारी क्षेत्र में जल संसाधन विभाग धीमी गति से नहर व कैनाल का काम करवा रहा है। कई जगहों पर काम अटका पड़ा है। जिससे क्षेत्रीय किसानों को पानी नहीं मिल पा रहा है। वहीं बंडोल जल प्रदाय योजना को लेकर भी प्रभारी मंत्री को अवगत कराया कि एलएनटी कम्पनी धीमी गति से काम कर रही है। इस दौरान पीएचई के अधिकारी-कर्मचारी तो मौजूद थे लेकिन ऐरीकेशन विभाग के ईई और एसडीओ गायब थे।

प्रभारी मंत्री को एनएमओपीएस ने सौंपा ज्ञापन

सिवनी। गोंडवाना समय। सिवनी नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम ने प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे के प्रथम  नगर आगमन पर ज्ञापन सौंपा । जिसमें देश के समस्त एनपीएस कटौती होने वाले कर्मचारियों ने ओल्ड पेंशन बहाल करने की मांग की गई है । ज्ञातव्य होवे की सन 2004 में अध्यादेश लाकर सरकार ने अधिकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम बंद कर दिया है । जिसके कारण 2004 के बाद नियुक्त अधिकारी कर्मचारी पुरानी परिवार पेंशन से वंचित है । माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने कर्मचारी अधिकारी के संबंध में टिप्पणी की है इनकी पुरानी पेंशन स्कीम भारत एवं राज्य सरकार को बहाल किया जाना चाहिए । जो इनका हक है सरकार की सामाजिक जिम्मेदारी है और कर्मचारी अधिकारी का बुढ़ापे का सहारा है, साथ ही अध्यापक संवर्ग ने भी अध्यापक संवर्ग को शिक्षा  विभाग में संविलियन पूर्ण न करते हुए पूर्ववर्ती सरकार ने नए पदनाम प्राथमिक शिक्षक/ माध्यमिक शिक्षक/ उन्नयन माध्यमिक शिक्षक / पदनाम दिए जा कर राज्य शिक्षा सेवा नाम से एक नया स्वरूप दिया है । जबकि विभाग के मूल बदनाम सहायक शिक्षक शिक्षक व्याख्याता नहीं दिए जिससे इस संवर्ग के तीन लाख कर्मचारियों में आक्रोश व्यक्त है । अत: ज्ञापन में पुरानी परिवार पेंशन बहाल करने एवं अध्यापकों के मूल शिक्षा विभाग में संविलियन करने की मांग की गई इनके अलावा अतिथि शिक्षकों ने भी वचन पत्र के अनुसार नियमितीकरण करने की मांग की साथ ही शासन के विभिन्न विभागों में कार्यरत आउट सोर्स के लिए कंप्यूटर आॅपरेटर का भी नियमितीकरण किये जाने की मांग की गई कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से  प्रभारी मंत्री जी को ज्ञापन सौंपा जिसमें पुरानी पेंशन बहाली प्रांत अध्यक्ष परमानंद डेहरिया, राज्य अध्यापक संघ जिला अध्यक्ष विपनेश जैन, शिक्षक कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुरेश दुबे, प्रदीप राय, विजय शुक्ला, अनिल शर्मा, एम आर फारूक आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष शकील अंसारी, ठटडढर जिला प्रभारी चुनेंद्र बिसेन,गजेंद्र बघेल, इश्तियाक अहमद बेग, कपिल सनोडिया, सुनील तिवारी,विनय शंकर शर्मा, आर के दुबे, अजय जैन, अनिल मरकाम आनंद कुडापे, देवेश हनमंत, गुमान सिंग बघेल, महफूज खान, नासिर सिद्दीकी, हेमंत मारावीय हारिश तिवारी राकेश दुबे शबाना खाना आरती पांडे, शामसुननिशा खान, प्रेमलाता शुक्ला, छाया चौरसिया, आदि साथी उपस्थित थे।

कन्या महाविद्यालय परिवार ने किया स्वागत 

बालिकाओं के लिये सन 1983 से संचालित कन्या महाविद्यालय जो कि वर्तमान में 100 वर्ष पुराने जेल में संचालित है इस महाविद्यालय में आजादी के दौरान सुभाष चन्द्र बोस ने भी तीन माह तक रहकर राजनीति कैदी के रूप में अपना जीवन यहां बिताया था 23 जनवरी को नेताजी के जयंती के अवसर पर मप्र शासन के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे के आगमन के दौरान महाविद्यालय परिवार द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान प्रभारी प्राचार्य डॉ.अर्चना चंदेल,कल्पना इंगले, डॉ.शाहेदा खान, डॉ.एसआर नावंगे,टीकाराम सनोडिया सहित अतिथि विद्वानों एवं छात्राओं द्वारा उनका स्वागत किया गया।


इंजिनियर छात्र संगठन ने भी सौंपा ज्ञापन

मप्र सरकार में पीएचई मंत्री एवं सिवनी जिला प्रभारी मंत्री श्री सुखदेव पांसे के प्रथम नगर आगमन पर अखिल भारतीय इंजीनियरिंग छात्र संगठन, ईएसओ इंडिया, द्वारा भव्य स्वागत किया गया। श्री अतुल मालू के सानिध्य में अखिल भारतीय इंजीनियरिंग छात्र संगठन के प्रदेश संगठन महामंत्री हिमांशु तिवारी, प्रदेश मंत्री श्री वीरेंद्र बघेल, जिला अध्यक्ष अंशुल तिवारी, जिला संगठन महामंत्री रूपेश डेहरिया एवं साथियों द्वारा सिवनी नेहरू रोड पर मंत्री जी का भव्य अभिनंदन किया गया। ज्ञात होकि मंत्री सुखदेव पांसे के आगमन पर नगर में अलग अलग स्थानों में उनका स्वागत किया गया था, इसी कड़ी में इंजीनियरिंग छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने भी प्रभारी मंत्री का स्वागत किया।  कुछ दिन पूर्व सिवनी में युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव के हाथों इंजीनियरिंग छात्र संगठन के प्रदेश संगठन मंत्री हिमांशु तिवारी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। हिमांशु तिवारी व उनके साथियों ने आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को भारी मतों से जिताने के लिए अपने साथियों के साथ संकल्प लिया।

बस आॅपरेटरों ने स्वागत कर रखी अपनी बात

सिवनी। प्रायवेट बस ऐसोसिएशन द्वारा प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे के आगमन के दौरान उर्दू स्कूल के सामने स्वागत किया गया इस दौरान संघ के द्वारा अपनी बात उनके समक्ष रखी।

मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संगठन एवं अध्यापक संविदा शिक्षक संघ ने सौंपा सबसे बड़ा ज्ञापन

प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे के सिवनी आगमन पर स्वागत कर मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संगठन एवं अध्यापक संविदा शिक्षक संघ ने सबसे बड़ा 18 बिंदु पर आधारित ज्ञापन सौंपा-जिसमें मुख्य रूप से अध्यापक संवर्ग के छठवें वेतनमान का एरियर वेतनमान का एरियर एवं 7-8 वर्ष से  प्रतिनियुक्ति पर डटे हुए समस्त अधिकारी कर्मचारी एवं अध्यापकों की अटैचमेंट व प्रतिनियुक्ति समाप्त करने पर जोर दिया गया संघ के जिला अध्यक्ष श्रवण कुमार डहरवाल एवं सचिव संजय तिवारी द्वारा मांग की गई है कि अनावश्यक रूप से विभिन्न कार्यालयों में बहुत से कर्मचारी एवं अध्यापक अटैच हैं  कई की प्रतिनियुक्ति समाप्त होने के बाद भी प्रतिनियुक्ति पर कार्य कर रहे हैं जिससे स्कूलों की शैक्षणिक व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही है एवं शासकीय कार्य में ऐसे लोग व्यवधान भी भी ऐसे लोग व्यवधान भी ऐसे लोग व्यवधान भी उत्पन्न कर रहे हैं प्रभारी मंत्री को ज्ञापन में  यह भी कहा गया है कि ऐसी महिला कर्मचारी एवं अध्यापिका जिन्हें संतान पालन अवकाश की नितांत आवश्यकता है उनका संतान पालन अवकाश यथावत बनाए रखा जाए ,के अलावा संघ द्वारा निम्नलिखित मांगों को भी ज्ञापन में सम्मिलित किया गया ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.