Type Here to Get Search Results !

डिंडौरी से पैदल निकली जनजागृति यात्रा मुख्यमंत्री कमलनाथ के समक्ष रखेंगे अपनी मांग

डिंडौरी से पैदल निकली जनजागृति यात्रा मुख्यमंत्री कमलनाथ के समक्ष रखेंगे अपनी मांग

जिन संवैधानिक हक अधिकारों को लेकर डिंडौरी से पदयात्रा प्रांरभ हुई है उनमें से लगभग सभी मांगों को कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के पहले अपने वचन पत्र में उल्लेखित किया है उन्हीं मांगों के संदर्भ में डिंडौरी से समाजिक कार्यकर्ता हरि सिंह मरावी के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में आदिवासी उनके साथ पैदल भोपाल के लिये डिंडौरी से 9 फरवरी को निकले है और वह भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलकर अपनी मांगों के संबंध ज्ञापन भी सौंपेंगे ।

डिंडोरी। गोंडवाना समय। भारतीय संविधान की 5 वी अनुसूची, वनाधिकार एवं संवैधानिक हक अधिकारों के लिए संघर्षरत, सामाजिक चिंतनकारों का एक दल मध्यप्रदेश के जनजाति बाहुल्य जिला डिंडौरी से 09 फरवरी 2019 शनिवार से भोपाल के लिए पैदल यात्रा के लिये निकले हैं। उनकी यह यात्रा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पहुँचकर मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री से भेंटकर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर चर्चा कर ज्ञापन सौपेगा। प्रदेश के विभिन्न जिले के अनुसूचित क्षेत्रों से होते हुए दल आगे बढ़ रहा है। सभी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छा जनसमर्थन के साथ ही तन-मन-धन से सहयोग मिल रहा है।
दल की यात्रा डिंडौरी से प्रारंभ होकर मंडला, सिवनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, होशंगाबाद, रायसेन आदि जिलों से होकर भोपाल पहुँचेगी। सभी जनजातीय समुदाय के लोग बढ़चढ़कर  यात्रा का सहयोग करते हुए सहयोगी बन रहे है। दल के स्वागत अपनी अपनी सामर्थ्य अनुसार कर रहे हैं। यात्रा के भोपाल पहुंचने पर उनके साथ राजधानी भोपाल एवं मध्य प्रदेश के अनेक जनजातीय संगठन एवं सामाजिक बंधुगण भी काफी संख्या में मौजूद रहेंगे । जनजातियों के संवैधानिक अधिकारों को लेकर एवं समाज के मान-सम्मान-स्वाभिमान, पैदल चलकर संघर्ष कर रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं का साथ देने की अपील भी विभिन्न सामाजिक संगठनों के द्वारा की जा रही है ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.